नामांकन

आईआईएम अपने अकादमिक सत्र की शुरुआत सितंबर 2015 से करेगा।
पात्रता

कैट 2014 की प्रत्येक श्रेणी में, जो अभ्यर्थी निम्नांकित तालिका में उल्लिखित न्यूनतम प्रतिशत प्राप्त करते हैं, केवल वे ही आईआईएम विशाखापत्तनम में नामांकन प्रक्रिया के अगले चरण के लिए योग्य माने जाएंगे।

पहली चयनसूची के लिए आवश्यक न्यूनतम प्रतिशत (2015)*
श्रेणी खंड 1 (क्यूडीएल) खंड 2 (वीएलआर) कुल
सामान्य योग्यता 80 85 90
एनसी-ओबीसी 70 75 80
अनु.जाति 60 60 75
अनु.जनजाति 50 50 65
डीए 50 50 65
* ये कटऑफ नामांकन प्रस्तावों के लिए नहीं हैं जिनके अंक बहुत ऊंचे हो सकते हैं।
नामांकन प्रक्रिया के अगले चरण के विवरण शीघ्र ही घोषित किए जाएंगे।
हां, लेकिन केवल तभी जब आपने कैट 2014 के पंजीकरण के समय आईआईएम आंध्रप्रदेश के लिए आवेदन किया हो और आप फेज 1 के लिए नामांकन की योग्यताएं पूरी करते हों, और आपने प्रेषित ई-मेल के उत्तर द्वारा अपनी अभिरुचि की पुष्टि की हो।
जो अभ्यर्थी निम्नांकित सूचीबद्ध दोनों मानदंड पूर्ण करते हों, उनके द्वारा कैट 2014 के पंजीकरण प्रपत्र में उपलब्ध कराए गए ई-मेल पते पर, आईआईएम बंगलुरु (आईआईएम विशाखापत्तनम का संरक्षक संस्थान) एक ई-मेल भेजेगा:
  • कैट 2014 पंजीकरण के समय आईआईएम आंध्रप्रदेश के लिए आवेदन किया हो, तथा
  • निम्नलिखित तालिका में उल्लिखित योग्यता की शर्तों को पूरा करते हों, जो नामांकन प्रक्रिया के दस्तावेज में भी है।
पहली चयनसूची के लिए आवश्यक न्यूनतम प्रतिशत (2015)*
श्रेणी खंड 1 (क्यूडीएल) खंड 2 (वीएलआर) कुल
सामान्य योग्यता 80 85 90
एनसी-ओबीसी 70 75 80
अनु.जाति 60 60 75
अनु.जनजाति 50 50 65
डीए 50 50 65
* ये कटऑफ नामांकन प्रस्तावों के लिए नहीं हैं जिनके अंक बहुत ऊंचे हो सकते हैं।
अगर आपका ई-मेल पता (कैट 2014 पंजीकरण प्रपत्र में उपलब्ध कराया गया) अवैध हो गया हो, तो कृपया अपने कैट आईडी नंबर के साथ, यह अनुरोध करते हुए iimvadm@iimb.ernet.in पर एक ई-मेल भेजें। इसके बाद, आईआईएम बंगलुरु द्वारा आपको भेजे गए निर्देशों का अनुपालन करें।

कृपया नोट करें कि आईआईएम बंगलुरु से ई-मेल @iimb.ernet.in. से प्राप्त होगा। कृपया तदनुसार अपना स्पैम फोल्डर व्यवस्थित करें।
आपको अभी पुष्टि के लिए इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि, हो सकता है आपने जब कैट 2014 पंजीकरण में आईआईएम आंध्रप्रदेश चुना था तब से लेकर अभी के बीच के समय में अन्य कैरियर विकल्प चुन लिए हों। हम उन अभ्यर्थियों पर केंद्रित होना चाहेंगे जो अब भी आईआईएम विशाखापत्तनम में नामांकन के इच्छुक हों।
दो वर्षीय पाठ्यक्रम का शुल्क भारतीय मुद्रा में 10.5 लाख रुपए है।
आपको प्रारंभिक स्वीकृति शुल्क के तौर पर भारतीय मुद्रा में रु. 50,000 का भुगतान करना होगा। नामांकन प्रस्ताव के साथ भुगतान के बारे में अन्य विवरण भेजे जाएंगे।
आईआईएम विशाखापत्तनम के अकादमिक कार्यक्रम का संरक्षण आईआईएम बेंगलूर करेगा।
संरक्षण अवधि के लिए आईआईएम विशाखापत्तनम में आईआईएम बंगलुरु के शिक्षक अथवा आईआईएम बेंगलूर द्वारा अनुमोदित अनुबंधित शिक्षक पढ़ाएंगे।
संरक्षण अवधि में आईआईएम विशाखापत्तनम के प्लेसमेंट की देखरेख का काम आईआईएम बंगलुरु के कैरियर डेवलेपमेंट सर्विसेज (सीडीएस) कार्यालय द्वारा किया जाएगा।
कक्षाओं का संचालन आईआईएम विशाखापत्तनम के परिसर में किया जाएगा जो आंध्र विश्वविद्यालय के कैंपस में अवस्थित है।
अस्थायी परिसर में छात्रावास सुविधा नहीं है। इस वजह से, सभी छात्रों के लिए परिसर से बाहर छात्रावास सुविधा की व्यवस्था की जाएगी।